Header Ads

how to use two whatsapp in one phone


how to use two whatsapp in one phone: अब एक फोन पर दो अलग-अलग नंबर से चला सकेंगे Whatsapp, जानें कैसे

how to use two whatsapp in one phone

how to use two whatsapp in one phone: दोस्तों वैसे तो एक Phone पर एक ही Number से Whatsapp चलाया जा सकता है, लेकिन आज हम आपको ऐसी खास Tricks बताने जा रहे है, जिससे आप आसानी से एक Mobile पर दो Number से Whatsapp Account चला सकेंगे। साथ ही आप दो नंबर के जरिए Chatting भी कर पाएंगे। तो आइए जानते हैं कि कैसे आप एक Smartphone पर दो नंबर से Whatsapp चला सकते हैं..


Dual Apo Feature का करें उपयोग

आज के समय में हर एक Smartphone Dual Sim के फीचर के साथ launch होता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक फोन पर दो Number चला सकते हैं। Messaging App Whatsapp की बात करें तो इसे एक नंबर के साथ Operat किया जाता है। लेकिन, Samsung और हुवावे के कई ऐसे डिवाइसेज ऐसे हैं, जो Dual Mode Features के आते हैं। इस Features के जरिए यूजर्स दो अलग-अलग नंबर के साथ किसी भी Contact के साथ चैटिंग चला सकते हैं।

ऐसे करें Dual App Features का इस्तेमाल

how to use two whatsapp in one phone
how to use two whatsapp in one phone
Dual App Features का इस्तेमाल करने के लिए Ugers सबसे पहले Mobile की settings में जाकर Dual App Settings वाले विकल्प को ओपन करें। इसके बाद आपको इस फीचर Whatsapp का डुप्लीकेट बनाना होगा। Whatsapp चुनने के बाद फोन की होम Screen पर जाएं और एप लॉन्चर पर दूसरे Whatsapp पर क्लिक करें। अब यूजर्स इसमें दूसरे नंबर के साथ अपने Contact से चैटिंग कर सकते हैं।

नोट : अगर आपके फोन में यह फीचर मौजूदा होगा, तभी आप दो अलग-अलग नंबर से Whatsapp चला सकेंगे।

Google Play से भी चलाएं जा सकते हैं Whatsapp अकाउंट
बता दें कि कई Mobile Users एक सेवा के लिए अलग-अलग अकाउंट बना लेते हैं, जिससे वह एक समय पर दो नंबर से चैटिंग कर सकेंगे। तो ऐसे में गूगल प्ले स्टोर पर Whatsapp के लिए कई सारे एप्स मौजूद हैं, जिनके जरिए दो अलग-अलग Account को चलाया जा सकता है। यदि आप भी Whatsapp को दो नंबर से चलाना चाहते है, तो आपको प्ले स्टोर से Parallel Space, एप क्लोनर, मल्टीपल अकाउंट्स, मल्टी, ड्यूल स्पेस और सुपर क्लोन प्रो एप को Download करना होगा।

व्हाट्सएप का डार्क मोड
व्हाट्सएप (Whatsapp) ने कुछ दिनों पहले एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए डार्क मोड (Dark Mode) लॉन्च किया था। इस मोड के Active हो जाने पर यूजर्स की आंखों पर जोर नहीं पड़ता है और इससे फोन की Battery की खपत भी कम हो जाती है। हालांकि, Dark Mode का सपोर्ट अब तक कुछ ही Users को मिला है।
how to use two whatsapp in one phone how to use two whatsapp in one phone Reviewed by Nutan Paik on March 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Stay Connected

ads 728x90 B
Powered by Blogger.